सेक्स करने का क्या-क्या फायदे होते है ? Sex karne ke phayade

icctimes.com

सेक्स करने का क्या-क्या फायदे होते है ?

Sex karne ke phayade 

सेक्स करने के कई फायदे होते हैं, जैसे कि आप सभी जानते है कि सेक्स महिला और पुरुष दो शरीरों के बीच होता है और एक बहुत अलग ही अंदाज में मज्जा और आनंद आता है , ‘ जिसे चरमसुख भी कहा जाता है , ‘ तो आइये जानते है सेक्स करने का क्या-क्या फायदे होते है ? और एक दिन में कितनी बार सेक्स करना चाहिए और आप अपने महिला पार्टनर को कैसे संतुष्ट कर सकते है , जानेंगे सब कुछ इस पोस्ट में ‘

सेक्स
                       Sex karne ke phayade

 

सेक्स करने से चरमसुख के अलावा अनेक फायदे होते हैं , जैसे कि –

शारीरिक स्वास्थ्य: सेक्स करने से इम्यून सिस्टम,हृदय स्वास्थ्य, और डायबिटीज को कंट्रोल करने में मदद मिलती है।

मानसिक स्वास्थ्य: सेक्स डिप्रेशन को कम करने में सहायक होता है और स्ट्रेस को कम करता है, खुशी और आत्मविश्वास को बढ़ाता है,

संबंधों में मजबूती: सेक्सुअल संबंधों को मजबूत करने में मदद करता है, पार्टनर्स के बीच विश्वास को बढ़ाता है, और संबंधों को अधिक संवेदनशील बनाता है।

प्रजनन स्वास्थ्य: सेक्स करने से प्रजनन स्वास्थ्य में सुधार होता है, पर्याप्त रजोनिवृत्ति के लिए मदद मिलती है, और गर्भधारण की संभावना बढ़ जाती है।

यह सभी फायदे सेक्स का एक स्वस्थ और संतुष्ट जीवन का महत्वपूर्ण भाग हैं।

सेक्स के दौरान महिला पार्टनर को कैसे संतुष्ट करें ?

हाँ , यह एक बड़ा सवाल हो जाता है कि सेक्स के दौरान आप अपने महिला पार्टनर को कैसे संतुष्ट करें , इसके लिए आप अपने महिला पार्टनर को संवेदनशीलता, समझदारी, से उनकी भावनाओं को समझें, उनके मनपसंद पोज को try करें और उनके साथ संवाद करें, और उन्हें आराम के माहौल में महसूस कराएं। उनकी प्राथमिकताओं और इच्छाओं को समझें और उनकी सहायता करें। ध्यान दें कि हर महिला अलग होती है, इसलिए सहजता और समझदारी के साथ उनकी इच्छाओं का ध्यान रखें। तब जाकर आप अपने महिला पार्टनर को संतुष्ट कर सकते है ।

Q.एक दिन में कितने बार सेक्स करना चाहिए ?

हाँ यह एक बेवाक सवाल हो जाता है जो कि हर किसी के मन में आता है कि एक दिन में कितनी बार सेक्स करना चाहिए या एक दिन में ज्यादा बार सेक्स करने से कोई बिमारी तो नहीं हो जाती है बहुत तरह का सवाल लोगो के मन में आता है – , तो आपको बता दें कि ज्यादा बार सेक्स करने से कोई बिमारी नहीं होती है और हाँ सेक्स कभी गिनकर नहीं किया जाता है यह आपके और आपके पार्टनर के इच्छाओ के आधार पर किया जा सकता है । सेक्स की अधिकतम संख्या पर्याप्त और संतुष्टिजनक भोजन की तरह होनी चाहिए। यह हर व्यक्ति और उनके भागीदार के लिए भिन्न हो सकती है। कुछ लोग एक दिन में एक बार सेक्स करने को पसंद करते हैं, जबकि कुछ अन्य अधिक बार करने की पसंद करते हैं। महत्वपूर्ण है कि संबंधित पार्टनर्स दोनों को सहमति में हों और सेक्स का आनंद लें, बिना किसी दबाव या अनिच्छितता के। अगर आपको और आपके पार्टनर को सहमति है, तो आप अपनी आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं के आधार पर सेक्स की संख्या को निर्धारित सकते हैं।

#सेक्स_के_फायदे#सेक्स_के_लाभ

#सेक्स_के_स्वास्थ्य_लाभ

#सेक्स_और_स्वास्थ्य

#सेक्स_के_मानसिक_फायदे

  1. धन्यवाद ।

Leave a Comment